top of page
  • Writer's pictureELA

ब्लॉग कब करें? When to Blog? आप ब्लॉग कब करते हैं? When do you blog?


ब्लॉग कब करें? When to Blog?

इस सप्ताह मैं थोड़ी बात करना चाहता हूं कि ब्लॉग कब करना है। मैं इस सप्ताह (ब्लॉग-वार) अपने आप को और अधिक व्यवस्थित कर रहा हूं और यह विचार मेरे दिमाग में कई बार, कई बार आया है।


घर पर रहने का मतलब है कि मेरे बच्चे पहले आएं। हमेशा। हालांकि इसकी अधिक पसंद वे इसकी मांग करते हैं और आमतौर पर सबसे अप्रिय तरीके से संभव है। (लेकिन वे 4 और 2 हैं इसलिए मुझे लगता है कि यह क्षेत्र के साथ आता है।) कभी-कभी मैं किसी ऐसे व्यक्ति के ब्लॉग पर ठोकर खाऊंगा जिसके कई बच्चे हैं और मुझे लगता है, "वे यह कैसे करते हैं ?!" क्या उनके पास किसी प्रकार का रहस्य है?


मैं भी सबसे अच्छा मध्य-सुबह ब्लॉग करना चाहता हूं (कॉफी के बाद यह बहुत महत्वपूर्ण है।) मेरा ध्यान बहुत अधिक स्पष्ट है क्योंकि दिन बहुत नया है और दो युवाओं का पालन-पोषण अभी तक दिन के लिए नहीं हुआ है। हर रात जब वे लगभग 8 बजे से 8:30 बजे बिस्तर पर होते हैं तो मैं हमेशा सोचता हूं कि ब्लॉग के लिए कितना अच्छा समय होगा लेकिन तब तक मेरा दिमाग बंद होने के करीब है और मैं बस अपने पति के बगल में बिस्तर पर लेटना चाहती हूं और पढ़ना चाहती हूं। एक अच्छी किताब।


आप ब्लॉग कब करते हैं?

मैं चाहूंगा कि आप निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर दें:


आप कब पाते हैं कि आप अपना सबसे अधिक ब्लॉगिंग करते हैं? क्या आपके पास एक निर्धारित कार्यक्रम है? क्या आप दिन के एक निश्चित समय पर बेहतर ब्लॉग करते हैं? आप अपने ब्लॉगिंग को अन्य दायित्वों (जैसे काम, दोस्तों, परिवार, आदि) के साथ कैसे प्रबंधित करते हैं?

1 view0 comments

Recent Posts

See All

"The greatest things in life require time, patience, and perseverance."

"The greatest things in life require time, patience, and perseverance." "जीवन में सबसे बड़ी चीज़ों के लिए समय, धैर्य और दृढ़ता की आवश्यकता होती है।"

bottom of page