top of page
  • Writer's pictureELA

Netflix Subscription Plans 2021 नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन प्लान 2021

नेटफ्लिक्स सदस्यता योजनाएं:


भारत में नेटफ्लिक्स के चार प्लान हैं। ये प्लान 199 रुपये से शुरू होकर 799 रुपये तक जाते हैं। प्रत्येक प्लान अलग-अलग स्क्रीन की पेशकश करता है, जिस पर सामग्री को एक साथ देखा जा सकता है। यहां उन सभी योजनाओं की सूची दी गई है जो नेटफ्लिक्स आपको पेश करने हैं:


नेटफ्लिक्स बेसिक 499 रुपये का प्लान

अगर आप अपने फोन के अलावा कई डिवाइस पर नेटफ्लिक्स ऑपरेट करते हैं, तो 499 रुपये वाला प्लान आपके लिए है। केवल चेतावनी यह है कि किसी भी समय नेटफ्लिक्स को केवल एक स्क्रीन पर संचालित किया जा सकता है। आपकी कनेक्टिविटी गति के आधार पर सामग्री एसडी या एचडी रिज़ॉल्यूशन में उपलब्ध है। प्लान की सालाना फीस 5,988 रुपये है।



नेटफ्लिक्स स्टैंडर्ड 649 रुपये का प्लान

रुपये के विपरीत। 499 प्लान, जो आपको एक समय में केवल एक डिवाइस पर सामग्री स्ट्रीम करने की अनुमति देता है, रु। 649 प्लान आपको एक साथ दो डिवाइस (स्क्रीन) पर कंटेंट स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। प्लान की सालाना फीस 7,788 रुपये है।


नेटफ्लिक्स प्रीमियम 799 रुपये का प्लान

799 रुपये का प्लान एक तरह का फैमिली प्लान है जिसमें अकाउंट को एक बार में चार स्क्रीन पर एक्सेस किया जा सकता है। सभी सामग्री को एचडी या एसडी में स्ट्रीम किया जा सकता है और योजना की वार्षिक सदस्यता लागत 9,588 रुपये है।



नेटफ्लिक्स का नया 349 रुपये का प्लान

इन योजनाओं के अलावा, नेटफ्लिक्स एक सस्ते प्लान का भी परीक्षण कर रहा है जिसकी कीमत 349 रुपये हो सकती है, जो कि मूल योजना से सस्ता है जिसकी कीमत आपको 499 रुपये प्रति माह है। यह नई योजना कथित तौर पर मोबाइल फोन, टैबलेट और यहां तक ​​कि कंप्यूटर/लैपटॉप पर काम करती है, लेकिन टीवी सेट पर नहीं। AndroidPure द्वारा पहली बार देखा गया, नया प्लान उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त होगा जो उपरोक्त किसी भी डिवाइस पर HD सामग्री स्ट्रीम करना चाहते हैं।

3 views0 comments

Recent Posts

See All
bottom of page